fbpx

दन्त चिकित्सा विभाग में मंगलवार को की गयी सफल इम्प्लांट सर्जरी

December 2, 2020

दन्त चिकित्सा विभाग में मंगलवार को की गयी सफल इम्प्लांट सर्जरी


श्री साई मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल एवं ट्रॉमा सेंटर नाहन में दन्त चिकित्सा विभाग में मंगलवार को सफल इम्प्लांट सर्जरी की गयी। इस सर्जरी में मरीज का फुल माउथ रिहैबिलिटेशन प्रोसेस ( Full Mouth Rehabilitation Process)  किया जाना है। जिस में उनके पहले चार दांत इम्प्लांट सर्जरी के माध्यम से लगाए गए। 55 वर्षीय रोगी के सभी दांतों में समस्या उत्पन होने के कारण निकालने पड़े। जिसके बाद रोगी को खाना खाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा।


श्री साई मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल एवं ट्रॉमा सेंटर नाहन में दन्त चिकित्सा विभाग में रोगी की इम्प्लांट सर्जरी की गयी। डॉ दिशा मनकू दन्त रोग विशेषज्ञ ने बताया की इस रोगी के पुरे दांत फिर से फिक्स किये जाने है, जिसके तहत मंगलवार को इम्प्लांट सर्जरी के माध्यम से चार दांत परमानेंटली फिक्स किये गए। इस सर्जरी में स्क्रू के माध्यम से दांतों को परमानेंटली फिक्स किया जाता। इस प्रकार की सर्जरी को करने के लिए यूँ तो कई सिटींग में रोगी को आना पड़ता है , लेकिन श्री साई हॉस्पिटल में ये चारों दांतों की सर्जरी एक ही दिन में की गयी। इस सर्जरी को मिनिमल इनवेसिव सर्जरी तकनीक से किया गया जिसमें अधिक ब्लीडिंग व् दर्द नहीं होता। रोगी एक दो दिन हल्का खाना खाने का परहेज रखता है। इस इम्प्लांट सर्जरी को डॉ आरुषि , डॉ दिशा और डॉ अंकुश गर्ग द्वारा किया गया ।

उन्होंने बताया की जिला सिरमौर में श्री साई मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल एवं ट्रॉमा सेंटर में हर प्रकार की दांतो की समस्या का इलाज किया जाता है। दांतों से सम्बंधित किसी भी समस्या के लिए अब सिरमौरवासिओं को नाहन से बाहर जाने की आवशयकता नहीं पड़ेगी। श्री साई हॉस्पिटल में हर गंभीर रोग का सफल इलाज़ उपलब्ध है।

श्री साई मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल एवं ट्रॉमा सेंटर के दन्त चिकित्सा विभाग में टेड़े -मेढे दांतों का इलाज , हड्डी में दांत फिक्स करना , नकली दांतों पर फिक्स्ड सेट , बिना दर्द दांत निकलना , दांतों पर फिक्स्ड कैप चढ़ाना , दांत को सफेद करना , दाँतो की हर प्रकार की सर्जरी , दांतों की सफाई , दाँतों की नसों का इलाज़, मसूढ़ों में से खून एवं पाइरिया का इलाज आदि का सफलता पूर्वक इलाज किया जाता है।


Copyright by Shri Sai Hospital 2018. All Rights Reserved.