fbpx

श्री साई अस्पताल से आठ कोरोना मरीज ठीक हो कर घर लौटे

May 6, 2021

कोरोना काल में ना जाने कितने लोग अपनों से बिछड़ गए। मौत का ग्रास बन कर आया कोरोना ने कितने ही परिवारों को खत्म कर दिया। हर उम्र के लोग कोरोना के संक्रमण से ग्रसित है। हर दिन अस्पतालों में अपने परिजनों के लिए बेड मिलने की आस में कितने ही लोग राह देख रहे हैं। ऐसे में श्री साईं मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल एवं ट्रामा सेंटर नाहन कोरोना संकर्मित मरीजों का इलाज कर उन्हें ठीक कर अपने परिजनों के पास भेज रहे है। नाहन के श्री साई हॉस्पिटल एवं ट्रामा सेंटर में आज लगभग 8 कोरोना संक्रमित मरीजों को स्वस्थ कर के घर भेजा गया। गंभीर स्तिथि में अस्पताल में भर्ती हुए कोरोना मरीजों को बेहतर चिकित्सा उपलब्ध करवा कर उन्ही आज अस्पताल से छूटी दी गयी।


कोरोना मरीजों का उपचार कर रहीं डॉ निशा शर्मा ने बताया की श्री साई अस्पताल में कोरोना संकर्मित मरीजों का इलाज कोविड के मानकों के आधार पर किया जा रहा है। उन्होंने बताया की जो लोग ठीक हुए है वो बहुत गंभीर स्तिथि में हमारे पास आये थे कुछ मरीज़ तो ठीक होने की आस ही छोड़ चुके थे। लेकिन हमारी कोविड की टीम ने सभी मरीजों का सही उपचार किया और उनका हर प्रकार से मनोबल बढ़ाया। आज वो सब मरीज़ ठीक हो कर अपने घर पर परिवार के पास पहुंचे है। उन्होंने बताया की एक महिला मरीज तो दिल्ली से यहाँ आयी थी। उन्हें दिल्ली में हॉस्पिटल और उपचार नहीं मिल पा रहा था तो अपने परिजन के माध्यम से वो श्री साई हॉस्पिटल में आयी आज वो भी स्वस्थ हो कर अपने परिवार में लौट गयी है। उनके परिजनों के चहरे ख़ुशी से खिल उठे है। और यही हमारा उदेश्य रहता है।

उन्होंने ने कहा की किसी भी बीमारी से उभरने के लिए मरीज का खुद का और परिजनों का मनोबल होना बेहद आवश्यक है , जिसके कारण बड़ी से बड़ी बीमारी से इंसान जीत सकता है। यदि किसी के भी रिपोर्ट पोसिटिव आती है तो सबसे पहले वो घबराये नहीं। समय रहते अस्पताल आएं वो उपचार करवाएं। श्री साई अस्पताल में कोविड मरीजों के लिए बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध है। आइसोलेशन वॉर्ड में मरीजों की पूरी देख भाल की जाती है।


Copyright by Shri Sai Hospital 2018. All Rights Reserved.