fbpx

दिल के रोगियों के लिए श्री साईं कार्डियक एंड क्रिटिकल केयर सेंटर अब पावंटा में

January 30, 2021
जिला सिरमौर की पहली कैथ लैब जनता को समर्पित

श्री साईं ग्रुप ऑफ़ हॉस्पिटल्स की कार्डियक सेंटर ब्रांच श्री साईं कार्डियक एंड क्रिटिकल केयर सेंटर का उद्धघाटन 31 जनवरी 2021, रविवार को पावंटा साहिब में हिमाचल प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री श्री सुख राम चौधरी जी एवं नाहन विधायक डॉ राजीव बिंदल जी द्वारा किया जायेगा। डॉ दिनेश बेदी , निदेशक श्री साई ग्रुप ऑफ़ हॉस्पिटल्स ने जानकारी देते हुए बताया की श्री साईं ग्रुप ऑफ़ हॉस्पिटल्स की कार्डियक सेंटर ब्रांच श्री साईं कार्डियक एंड क्रिटिकल केयर सेंटर का उद्धघाटन रविवार को होगा। इस सेंटर में कार्डियोलॉजी विभाग , बाल रोग एवं जनरल चिकित्सा विभाग , गंभीर रोग विशेषज्ञ एवं आई ० सी ० यू विशेषज्ञ की सेवाएं शुरुवाती समय में होगी और भविष्य में और विभाग भी सेंटर में शुरू किये जाएंगे।

डॉ बेदी ने बताया की नाहन में श्री साई मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल एवं ट्रामा सेंटर बनाने के बाद हमने देखा की ह्रदय सम्बंधित गंभीर बीमारियों के लिए हमे रोगी को शहर से बाहर रेफर करना पड़ता था। जिस कारण रोगी अपने गोल्डन पीरियड में हाइयर सेंटर तक नहीं पहुँच पाते थे और परिवार को आकस्मिक हानि का सामना करना पड़ता था। इसी को ध्यान में रखते हुए श्री साई ग्रुप ऑफ़ हॉस्पिटल्स ने ह्रदय रोगी एवं गंभीर रोगो से परेशा लोगो के लिए पावंटा साहिब में श्री साईं कार्डियक एंड क्रिटिकल केयर सेंटर बनाने का निर्णय लिया। इस सेंटर में गंभीर रोगिओं का समय पर इलाज किया जाएगा। यह कार्डियक सेंटर बनाने का उद्देशय यही है की हमारे सिरमौर वासिओं को हृदय सम्बंधित बिमारिओं की लिए बड़े शहरों की और न भागना पड़े। समय रहते रोगियों को इलाज मिल सके और रोगी की जान बच सके। हमारे कार्डियक क्रिटिकल केयर सेंटर में इमरजेंसी सेवाएं उपलब्ध है।
इस सेंटर में अनुभवी चिकित्सको के साथ यहाँ कैथ लैब की सुविधा, हृदय रोगी के लिए सभी टेस्ट जैसे 2 डी इको , स्ट्रेस इको, टी एम् टी , हॉल्टर, एंजिओग्राफी ,एंजिओप्लास्टी, पेस मेकर आदि सभी सुविधा उपलभ्ध रहेगी । गंभीर रोगिओं के लिए आई ० सी ० यु , नवजात के लिए एन ० आई ० सी ० यु , के साथ अल्ट्रासाउंड , सी टी स्कैन , एक्सरे की सुविधा होगी। श्री साई ग्रुप ऑफ़ हॉस्पिटलस का निरंतर प्रयास रहता है की हम सिरमौर वासिओं के लिए बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधा दे सकें और हमारे किसी भी सिरमौर भाई को बड़े शहरों में महंगे इलाज के लिए भटकना पड़े। जिस प्रकार नाहन में श्री साई मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल का जनता का सहयोग मिला है उसी प्रकार पावंटा साहिब में श्री साईं कार्डियक एंड क्रिटिकल केयर सेंटर को भी आपका सहयोग मिलेगा। रविवार से श्री साईं कार्डियक एंड क्रिटिकल केयर सेंटर सिरमौर वासिओं को समर्पित होगा।

Copyright by Shri Sai Hospital 2018. All Rights Reserved.