fbpx

Notice: Trying to access array offset on value of type bool in /var/www/html/sshnahan/wp-content/themes/medicare/single.php on line 121

Notice: Trying to access array offset on value of type bool in /var/www/html/sshnahan/wp-content/themes/medicare/single.php on line 134

नाहन में हुई पहली सफल हेयर ट्रांसप्लांट सर्जरी

February 1, 2021

श्री साई मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल एवं ट्रामा सेंटर , नाहन के स्किन एवं हेयर केयर विभाग द्वारा सफल हेयर ट्रांसप्लांट सर्जरी की गयी। 29 वर्षीय युवक के सर के आगे के बाल उड़ चुके थे और पिछले 3 – 4 साल से यह युवक बाल झड़ने की समस्या से बेहद परेशान था। श्री साई मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल एवं ट्रामा सेंटर , नाहन के चर्म रोग विशेषज्ञ डॉ: साहिल प्रूथी ने युवक की हेयर ट्रांसप्लांट सर्जरी की जानकारी देते हुए बताया की इस युवक ने काफी जगह से बाल झड़ने का इलाज करवाया , परन्तु उसे कहीं से भी कोई फर्क नहीं पड़ा।

डॉ: साहिल प्रूथी, चर्म रोग विशेषज्ञ

हमारे अस्पताल में उसके सभी टेस्ट किये गए और उसे हेयर ट्रांसप्लांट सर्जरी की सलाह दी गयी। उन्होंने बताया की इस युवक की हमारे स्किन एवं हेयर केयर विभाग की डॉक्टर्स की टीम द्वारा फॉलिक्युलर यूनिट एक्सट्रैक्शन (FUE) के माध्यम से सफल सर्जरी की गयी। इस सर्जरी में रोगी के सर पर एक एक हेयर फॉलिकल को मोटोरिसेड पंच के साथ लगया जाता है। जो कुछ महीनो में नार्मल हेयर की तरह बढ़ने लगते है।

Pre Operative

Post Operative

सर्जरी के बाद 4 महीने बाद नए बालो की हल्की हेयर ग्रोथ देखी जा सकती है और 6 से 10 महीनो में बालों में अच्छी ग्रोथ दिखने लगती है। एक से डेढ़ साल के अंतराल के बीच में बाल पूरी तरह से उगने लगते है। उन्होंने बताया की नाहन एवं पूरे सिरमौर जिले में यह इस प्रकार की ये पहली सर्जरी की गयी है।


Copyright by Shri Sai Hospital 2018. All Rights Reserved.